Skip to main content

हरयाणवी जाट यूट्यूबर ललित शौकीन

यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसको लोग मनोरंजन के लिए इस्तेमाल तो करते ही हैं पर इसके बावजूद लोगों ने अपना टैलेंट दिखाने का एक जरिया भी बना लिया है और आजकल बहुत कमाल के आर्टिस्ट यूट्यूब पर अपना टैलेंट दिखाते हुए मिल जाते हैं। यूट्यूब ने हमको एक से बढ़कर एक कई सुपरस्टार दिए। आज की हमारी कहानी ऐसे ही आर्टिस्ट की है जिसने अपना टैलेंट दिखाने के लिए यूट्यूब का सहारा लिया।
कोई भी चीज तभी सफल होती है जब वह लोगों को पसंद आती है और कुछ ऐसा ही हुआ आज के हमारे यूट्यूबर के साथ भी। हम बात कर रहे हैं ललित शौकीन के बारे में जिनको यूट्यूब पर कॉमिक वीडियो पोस्ट करने के लिए जाना जाता है इन्होंने अपने शानदार काम से भारत में लाखों फैंस बना लिए हैं। जिनकी मदद से इनकी हर वीडियो आपको यूट्यूब के ट्रेंडिंग में देखने को मिल जाएगी।
हरयाणवी जाट यूट्यूबर ललित शौकीन
हरयाणवी जाट यूट्यूबर ललित शौकीन

ललित आज के समय के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर में से एक हैं उनकी वीडियो के लोकप्रियता की खास बात यह है कि उनकी वीडियो काफी रिलेटिवल होती है ऊपर से उनकी वीडियो देसी थीम में होती है जोकि आजकल लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

ललित का जन्म नजफगढ़ दिल्ली में हुआ था। ललित बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छे थे और एक और चीज था जिसमें वे उतने ही अच्छे थे वह थी एक्टिंग और लोगों को हंसाना। वे लोगों को बड़ी आसानी से हंसाना जानते थे पर पढ़ाई और दूसरी चीजों की वजह से वे अपना टैलेंट ना खुद पहचान सके और ना ही दूसरों को दिखा सके बस इसी तरह उनका समय बीतता गया।
ललित ने शुरू की पढ़ाई दिल्ली से की फिर उन्होंने हिंदू कॉलेज से फिजिक्स में ग्रेजुएशन किया फिर फुल स्कॉलरशिप पाकर वे फ्लोरिडा चले गए जहां उन्होंने पीएचडी की पढ़ाई किया पीएचडी के पढ़ाई के बाद वे न्यू यॉर्क शिफ्ट हो गए। जहां उन्होंने एक प्राइवेट कंपनी में रिसर्च साइंटिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया। वे भले ही बतौर साइंटिस्ट का काम कर रहे थे पर उन्हें वह सुकून नहीं मिल रहा था जिसकी वे उम्मीद कर रहे थे। शायद वे जो काम कर रहे थे उसके लिए वे बने ही नहीं थे।
फिर ऐसे ही एक दिन उन्हें एक फनी वीडियो बनाने का ख्याल आया फिर अपने काम के साथ साथ ही यूट्यूब पर अपना चैनल बना लिया। चैनल का नाम रखा गया एल शोकीन फिल्म्स। इस चैनल को 31 मार्च 2015 को शुरू किया गया था और इस चैनल की शुरुआत करते हैं ललित ने इस चैनल पर फनी वीडियो बना के डालना सुरु कर दिया। ललित के वीडियो में ज्यादातर उनके दोस्त और घरवाली ही काम किया करती है ललित शौकीन में सिर्फ एक्टिंग का ही टैलेंट नहीं है बल्कि अंदर लोगो को हसाने का एक ऐसा टैलेंट है जो कि बहुत कम लोगों के पास होता है। इसी चीज ने उनको इतना पॉपुलर बना दिया है। इसके अलावा वे राइटिंग, फिल्म मेकिंग, और पोएट्री में भी उनका काफी इंट्रेस्ट है।

ललित की सुरुआती वीडियो काफी अच्छी थी जिससे वे बहुत जल्दी ही लोगो के नजरो में आ गए और उनके पसंदीदा कलाकार बन गए। धीरे धीरे उनकी वीडियो वायरल होने लगी फेसबुक हो या ट्विटर हर जगह उनकी वीडियो खूब शेयर हो रही थी। ललित की चैनल एल शौकीन फिल्म्स पर 2 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके है जो कि बहुत तेजी से बड़ रहे है। एक समय में सिर्फ विदेश में ही वीडियो शूट करने वाले ललित अब ज़्यादातर वक्त ‍इंडिया में ही रहते है और अपनी वीडियो यही पर शूट करते है और आप ये भी कह सकते है कि उनकी देश की मिट्टी उन्हें वापस खींच लाई।
ललित के हर वीडियो में कुछ ना कुछ नया और इंट्रेस्टिंग होता है जो कि उन्हें बाकी लोगो से अलग बनाता है। लोगों को उनके बोलने का अंदाज भी काफी पसंद है।

ये तो थी ललित की प्रोफेशन लाइफ वहीं अगर ललित की पर्सनल लाइफ के बारे में बात किया जाए तो ललित शादीशुदा है और उनकी पत्नी का नाम नेहा है उनकी एक लड़की भी है जिसका नाम नेत्न्या है और नेत्न्या भी उनकी वीडियो में अक्सर देखने को मिलती है।

तो दोस्तों ये तो थी कहानी हमारे पसंदीदा और लोकप्रिय यूटूबर ललित शौकीन की जिन्होंने एक अच्छी नौकरी होने के बाद भी कुछ नया और हटके सोचा। तो दोस्तो आपको हमारी ये आर्टिकल कैसी लगी हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं और अगर आप हमारे नए पोस्ट का नोटिफिकेशन पाना चाहते है तो नीचे फॉलो के बटन के पास अपना ईमेल आईडी डाल कर आप हमें सब्सक्राइब करे। जिससे नए पोस्ट डालने के बाद आपको आपके ईमेल पे नोटिफिकेशन मिल जाएगा धन्यवाद।

Comments

  1. Mai thoda bahit Janta tha Lalit bhai ke bare me par aapne bahut acha kiya....
    Thankyou
    The myateriomy knowledge

    ReplyDelete
  2. Sorry mysterious ki spelling galat ho gayi thi so
    Thank you
    The mysterious knowledge

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

इस योगी से युद्ध हार गए थे हनुमान जी

नमस्कार, आप सभी पाठकों का द मिस्टीरियस नॉलेज में बहुत-बहुत स्वागत है। आज मैं आपको महावीर हनुमान जी से जुड़ी एक पौराणिक कथा के बारे में बताने जा रहा हूं हमारे धर्म ग्रंथों के अनुसार पवन पुत्र हनुमान को सबसे शक्तिशाली योद्धा माना गया है पुरानी कथाओं में उल्लेख मिलता है अंजनी पुत्र हनुमान को अपने संपूर्ण जीवन काल में केवल एक योद्धा से हार का सामना करना पड़ा था।

तो आइए जानते हैं हनुमान जी की इस एक हार की कथा के बारे में।

इस कथा के अनुसार एक बार मछंदर नाथ जी रामेश्वरम में आते हैं वहां श्रीराम द्वारा निर्मित राम सेतु देखकर अत्यधिक प्रसन्न होते हैं और भगवान श्री राम के भक्ति में लीन होकर समुंदर में स्नान करने लग जाते हैं। राम भक्त हनुमान वहां पर एक बूढ़े वानर के रूप में पहले से ही मौजूद होते हैं। उनकी नजर जैसे ही मछंदर नाथ के ऊपर पड़ती है वह समझ जाते हैं की यह कोई सिद्ध योगी हैं फिर भी हनुमान जी मछंदर नाथ के शक्ति की परीक्षा लेने की सोचते हैं और अपनी शक्ति से जोरदार बारिश करवाने लग जाते हैं।

जोरदार बारिश का भी जब मछंदर नाथ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा तब हनुमानजी अपने बूढ़े वानर के रूप में पहाड़…

तुम्हें टॉपर बनने से कोई नहीं रोक सकता

पढ़ाई तो आप लोगों को करनी पड़ती है लेकिन क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे कि आप किसी चीज को इस तरह से समझ लो कि आप उसे जिंदगी भर के लिए याद रख सको।
दिमाग की शक्ति अलग चीज होती है और आपकी स्मरण शक्ति एक अलग चीज होती है। स्मरण शक्ति आपको किसी भी चीज को याद रखने में मदद करती है पर समझने की शक्ति आपको किसी भी चीज के बारे में जानने में मदद करती है। जब आप किसी चीज के बारे में अच्छे से जान लेते हो तो आप उस चीज को जल्दी नहीं भूल पाते यानी अच्छे से समझ लेते हो।

यह तो जानी-मानी बात है की पढ़ते समय किसी भी चीज को रटना नहीं चाहिए बल्कि उसे समझना चाहिए। अभी तक मैंने जो भी बोला उसका मतलब साफ है की समझना और याद करना दोनों अलग-अलग चीजें हैं जब आप किसी चीज को समझते हो तो उस चीज को आप जल्दी भूल नहीं पाओगे लेकिन अगर आप किसी चीज को याद करते हो तो उसे जल्दी ही भूल जाओगे।
पढ़ाई में आपने जरूर देखा होगा कि कभी कभी कोई चीज आपको समझ में नहीं आती है लेकिन आप उस चीज को याद करते हो तु थोड़ी देर के लिए आपको ऐसा लगता है कि हां आपको समझ आ गया है।
आपको लगता है कि किसी चीज को ऐसे करना है फिर ऐसे करना है फिर ऐसे करना है ले…

3018 में ऐसी होगी हमारी दुनिया

आज से 50 साल बाद 100 साल बाद या 1000 साल बाद हमारी दुनिया कैसी होगी? कैसी दिखेगी?  विज्ञान आज के समय में इतनी तरक्की कर ली है कि आज आपके पास जो भी चीजें हैं उससे लगता है कि वह बहुत ही एडवांस और आधुनिक है और आप बहुत ही भाग्यशाली हो कि इस आधुनिक युग में जन्म लिए हो जहां पर एक ऐसी छोटी सी डिवाइस है जिससे आप जहां चाहो जिससे चाहो एक नंबर डायल करके उससे बात कर सकते हो। नेटवर्क का एक ऐसा जाल और करोड़ों वेबसाइट का एक ऐसा नेटवर्क जहां पर आप जो भी इनफार्मेशन चाहे उसे प्राप्त कर सकते हैं। एक ऐसा समय था जब यह महज कल्पना थी लेकिन अब वह हकीकत बन चुकी है मगर भविष्य में जो होने वाला है उसे जानकर आपको बहुत ही हैरानी होगी। भविष्य में जो होने वाला है वह आज आपके लिए कल्पना है लेकिन बाद में वो हकीकत होगी।
जब आपने जन्म भी नहीं लिया था मतलब आज से 150, 200 साल पहले मतलब की 1800 से 1900 के बीच में, उस समय इंसान की औसत आयु सिर्फ 38, 39 साल थी। मतलब कि 38 से 40 साल के बीच में इंसान की मृत्यु हो जाती थी। पर आज देखिए साल 2000 के बाद ये औसत आयु 38 से बढ़कर 80 हो गई है। मतलब अगर आप नॉर्मल हेल्दी इंसान हो तब आप आज …